Home ट्रेंडिंग खबरें Uttarakhand Floods: चमोली ग्लेशियर आपदा में 15 लोगों की मौत, 153 अब...

Uttarakhand Floods: चमोली ग्लेशियर आपदा में 15 लोगों की मौत, 153 अब भी लापता, तपोवन की सुरंग में रेस्क्यू जारी

164
14-dead-in-uttarakhand-glacier-disaster-search-for-170-people
Uttarakhand Floods: देवभूमि उत्तराखंड में बीते दिन कुदरती आफत ने फिर अपना कहर बरपाया है. ग्लेशियर टूट जाने के कारण चमोली में बड़ा नुकसान हुआ, जहां पानी के तेज बहाव में काफी कुछ बह गया. प्लांट से लेकर पुल और घर तक को इस हादसे में नुकसान हुआ है. अभी तक कुल 15 शवों को मिल चुके हैं, जबकि सौ से अधिक लोग गायब बताए जा रहे हैं. स्थानीय प्रशासन से लेकर सेना तक अब रेस्क्यू में जुटी है और राज्य-केंद्र सरकार मिलकर काम कर रही हैं. उत्तराखंड से आज आने वाली सभी खबरों के लिए ब्लॉग के साथ बने रहें…
मरने वालों का आंकड़ा 15 पहुंचा

उत्तराखंड के हादसे में मरने वालों का आंकड़ा 15 तक पहुंच गया है. तपोवन में मौजूद टनल में अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. आर्मी समेत अन्य एजेंसियां लगातार काम में जुटी हुई हैं. पूरी टनल करीब 2 किमी. लंबी है, लेकिन अभी दो सौ मीटर के आसपास ही रास्ता साफ हुआ है.

14 Dead In Uttarakhand Glacier Disaster, Search For 170 People

रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी ITBP की टीम के मुताबिक, एक सुरंग में करीब 30 लोग फंसे हैं. 300 जवानों को टनल साफ करने में लगाया गया है, स्थानीय प्रशासन का कहना है कि करीब 170 लोग लापता हैं. बीते दिन 12 लोग जो बचाए गए हैं, वो एक दूसरी टनल थी.

uttrakhand disaster

चमोली से बीते दिन जैसी तस्वीरें आईं, उन्होंने 2013 के खौफनाक मंजर को फिर से उजागर कर दिया. हालांकि, प्रशासन की ओर से इस बार तुरंत रिएक्ट किया गया. सेना, वायुसेना, नौ सेना, NDRF समेत कई एजेंसियां बचाव कार्यों में जुटी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कई बार सीएम से बात की है और हर संभव मदद का भरोसा जताया है.