Home ट्रेंडिंग खबरें CORONA: देश में अब तक 7447 पॉजिटिव केस, मरने वालों की संख्या...

CORONA: देश में अब तक 7447 पॉजिटिव केस, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 239

125
Coronavirus! Centre okays Rs 15,000 cr Emergency Fund to states

कोरोना संकट को देखते हुए 24 मार्च को देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. 25 मार्च से शुरू हुए देशव्यापी लॉकडाउन का आखिरी दिन 14 अप्रैल है. लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. लिहाजा, सरकार लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है.

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक आज सुबह 11 बजे होगी. मुख्यमंत्रियों के साथ इस बैठक में लॉकडाउन की समीक्षा होगी. सरकार की जरूरतमंदों को दी जाने वाली सहायता राशि और राशन की समीक्षा होगी और लॉकडाउन आगे बढ़ाने पर चर्चा संभव है. हालांकि, इस बैठक से पहले ही ओडिशा में 30 अप्रैल और पंजाब में एक मई तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने का फैसला लिया जा चुका है.

अमेरिका में कोरोना संक्रम‍ितों का आंकड़ा बढ़कर पहुंचा 5 लाख के पार. अमेरिका में न्यूयॉर्क संक्रमण का केंद्र बना हुआ है. सिर्फ इस शहर में लगभग 1 लाख 60 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हैं. यहां पर 5820 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. जबकि पूरे अमेरिका में 5 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

इटली में 3 मई और आयरलैंड में 5 मई तक बढ़ा लॉकडाउन.

अमेरिका ऐसा पहला देश है, जहां 24 घंटों में कोरोना से गई 2 हजार से ज्यादा की जान. लॉकडाउन बढ़ने पर आज हो सकता है फैसला, मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी करेंगे बात. कोरोना के इलाज के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा मिलने पर मालदीव ने भारत को कहा-शुक्रिया.

दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से मारे जाने वालों का आंकड़ा हुआ एक लाख के पार.

Leave a Reply