Home ट्रेंडिंग खबरें ओडिशा और पंजाब के बाद, राजस्थान 1 मई तक बढ़ायेंगा लॉकडाउन

ओडिशा और पंजाब के बाद, राजस्थान 1 मई तक बढ़ायेंगा लॉकडाउन

141
After Odisha and Punjab, Rajasthan Extends Lockdown Till End of Month as COVID-19 Spreads

राजस्थान शुक्रवार को उपन्यास कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास में 30 अप्रैल तक चलने वाले तीन सप्ताह के लॉकडाउन का विस्तार करने वाला नवीनतम राज्य बन गया। यह निर्णय तब भी आया जब राज्य ने 98 नए मामलों की सूचना दी, जिसमें इसकी संख्या 561 थी।

अधिकारियों ने कहा कि बीमारी के कारण मरने वालों की संख्या भी बढ़कर आठ हो गई, जयपुर के एक अस्पताल में 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई।

इससे पहले शुक्रवार को, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन का विस्तार किया जाएगा। उनकी घोषणा के एक दिन बाद ओडिशा ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन को इस महीने के अंत तक बढ़ाया जाएगा।

पंजाब ने 10 अप्रैल को घोषणा की कि पूरे राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन (LOCKDOWN) जारी रहेगा. लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय चंडीगढ़ में पंजाब मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया गया.

जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र ने पिछले महीने 25 मार्च से 14 अप्रैल तक राष्ट्रव्यापी तालाबंदी की घोषणा की थी, ताकि कोरोनोवायरस के प्रसार को नियंत्रित किया जा सके, अन्य राज्य भी विस्तार पर विचार कर रहे हैं क्योंकि राष्ट्रव्यापी मृत्यु दर बढ़कर 206 हो गई और मामलों की संख्या 6,500 अंक के पार हो गई।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए 14 अप्रैल से परे राज्य में तालाबंदी का फैसला लिया जाएगा। औद्योगिक संगठनों और विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्थिति पर चर्चा करते हुए टिप्पणी करते हुए, गहलोत ने कहा कि लोगों के जीवन की रक्षा करना राज्य सरकार के लिए सर्वोपरि था।

केन्द्र आज ले सकता है फैसला उधर, केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है. सूत्रों का कहना है कि आज पीएम देशभर के सीएम के साथ वीडियो क्रांफ्रेसिंग के जरिये बैठक करेंगे. इस बैठक में लॉकडाउन को लेकर फैसला आने की संभावना है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here