Home ट्रेंडिंग खबरें Coronavirus LIVE Updates: कोरोना के खौफ से ‘सूना-सूना’ हुआ देश, 292 पहुंची...

Coronavirus LIVE Updates: कोरोना के खौफ से ‘सूना-सूना’ हुआ देश, 292 पहुंची मरीजों की तादाद

140
Coronavirus! With Over 5,000 Cases Recorded in Last 24 Hours, Biggest-Ever Hike

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. सभी सरकारें आम लोगों से सोशल डिस्टेंस मेंटेंन करने को कह रही है. वहीं बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर द्वारा लापरवाही किए जाने का मामला सामने आया है. जिसके बाद कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही के आरोप में लखनऊ के सरोजनी नगर थाने में शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया गया है. देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण  के 50 नये मामले सामने आने के बाद शुक्रवार शाम को कुल मामलों की संख्या 250 पहुंच गई है. शनिवार दोपहर तक यह संख्या बढ़कर 292 हो गई है. जबकि संक्रमितों के संपर्क में आने वाले 6,700 से अधिक लोगों को कड़ी निगरानी में रखा गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि देश में COVID-19 से संक्रमितों में 32 विदेशी हैं, जिनमें 17 इतालवी, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन और एक-एक कनाडा, इंडोनेशिया और सिंगापुर का निवासी है. इनमें अबतक दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल है.

18.30 IST तक के आंकड़े

अगर राज्यवार आंकड़ों की बात करे तो आंध्र प्रदेश में 3, छत्तीसगढ़ में एक, दिल्ली में 26, गुजरात में 13, हरियाणा में 20, हिमाचल प्रदेश में 2, कर्नाटक में 18, केरल में 52, मध्य प्रदेश में 4, महाराष्ट्र में 63, ओडिशा में 2, पुदुचेरी में एक, पंजाब में 13, राजस्थान में 23, तमिलनाडु में 6, तेलंगाना में 21, चंडीगढ़ में 5, जम्म-कश्मीर में 4, लद्दाख में 13, उत्तर प्रदेश में 25, उत्तराखंड में 4 और पश्चिम बंगाल में 3 केस आए हैं. इनमें से 28 लोग ठीक हो चुके हैं.

24 घंटों किन प्रदेशों में बढ़े केस

पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है. दिल्ली, केरल, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और तेलंगाना में मरीजों की संख्या में बढ़ा इजाफा हुआ है. वहीं बाकी प्रदेशों में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है. कोरोना वायरस से अब तक चार मरीजों की मौत हुई है.

14:42 IST- कनिका कपूर के साथ पार्टी में थे, योगी के मंत्री समेत 45 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह कोरोना वायरस से पीड़ित नहीं हैं. जय प्रताप सिंह की कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट आ गई है और ये रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है. स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह लखनऊ में सिंगर कनिका कपूर के साथ एक पार्टी में मौजूद थे.

पूरी दुनिया में फैल चुका है कोरोना, 195 में से बस कुछ देश बचे

14:11 IST – राज्यों में ऐसे हैं कोरोना के हालात

केरल में 40 पहुंचा कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा, वहीं महाराष्ट्र में 63, उत्तर प्रदेश में 25, दिल्ली में 26, कर्नाटक में 18, तेलंगाना में 19, लद्दाख में 13 और गुजरात में 13 मामले सामने आए हैं.

14:00 IST292 हुई मरीजों की तादाद

देश में कोरोना वायरस से पीड़ितों के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. दो और मरीज पॉजिटिव मिलने से आंकड़ा अब 292 तक पहुंच गया है.

पूरी दुनिया में फैल चुका है कोरोना, 195 में से बस कुछ देश बचे

13:21 IST – यूपी के स्वास्थ्य मंत्री की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव

योगी आदित्यनाथ सरकार के लिए राहत की खबर आई है. बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के साथ पार्टी में मौजूद यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटेव आई है. जयप्रताप समेत 45 लोगों के सैंपल लिए गए थे, सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं. इसमें 28 कनिका कपूर के कॉन्टैक्ट के लोग थे .17 अन्य जगह के सैम्पल आए थे.

12:12 ISTकनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में प्रसाद चढ़ाने पर रोक

कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस के प्राचीन हनुमान मंदिर में खास इंतजाम किए गए हैं. एंट्री पर सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है और प्रसाद चढ़ाने पर भी रोक लगा दी गई है.

11:31 IST – 31 मार्च तक कालकाजी मंदिर बंद

कोरोना के खतरे को देखते हुए दिल्ली का कालकाजी मंदिर 31 मार्च तक के लिए बंद किया गया.

11:06 IST – महाराष्ट्र में 63 पहुंची मरीजों की संख्या

महाराष्ट्र सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य में से एक है. यहां पॉजिटिव मामलों की तादाद 63 तक पहुंच गई है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, 10 मामले मुंबई के और 1 पुणे से है. कोरोना वायरस के आंकड़ों में यह बड़ा इजाफा है. एक ही दिन में कोरोनावायरस के 11 मामले बढ़ गए.  8 लोग विदेश से आए थे, 3 लोग कोरोनावायरस संक्रमितों के संपर्क में आ गए.

10:42 IST – वाराणसी में 39 पार्षदों को होम कोरेनटाइन में रहने का निर्देश

वाराणसी में एहतियातन 39 पार्षदों को होम कोरेनटाइन में रहने का निर्देश मिला है. वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने यह निर्देश जारी किया है. सभी 39 पार्षद शुक्रवार को आंध्र प्रदेश और केरल से नगर निगम द्वारा भेजे गए एक्स्पोजर विजिट पूरा करके लौटे हैं. इतना ही नहीं वाराणसी एयरपोर्ट पर उनकी स्क्रीनिंग भी नहीं हुई थी. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सभी 39 पार्षदों के घरों में जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजे जाने और थर्मल स्क्रीनिंग करने की जानकारी अपने पत्र के जरिए दी है.

Image result for corona virus image OIN INDIA

Leave a Reply