Home ट्रेंडिंग खबरें Delhi Lockdown Extension: कोरोना के कहर के बीच दिल्ली में एक हफ्ते...

Delhi Lockdown Extension: कोरोना के कहर के बीच दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन

41
These Offices Will Open From April 20- Check Full List

Delhi Lockdown Extension: देश में कोरोना का कहर जारी है. हर दिन यहां रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. बढ़ते कोरोना के मामलों पर काबू पाने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन जैसे कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं. कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच देश की राजधानी दिल्ली में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन (Lockdown Extension) बढ़ा दिया गया है. दिल्ली में अब अगले सोमवार यानी 3 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा.

पहले की तरह जारी रहेंगी पाबंदियां

लॉकडाउन बढ़ाने के साथ ही मौजूदा गाइडलाइंस में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अभी तक जारी नियम ही आगे भी लागू रहेंगे। छूट और पाबंदियां पहले की तरह ही जारी रहेंगी। केजरीवाल ने कहा कि ऑक्सिजन मैनेजमेंट को लेकर हमने पोर्टल बना दिया है। ऑर्डर जारी कर दिए हैं। इसमें हर दो घंटे में मैन्युफैक्चर, सप्लायर, अस्पताल को बताना होगा कि ऑक्सिजन की क्या पोजिशन है।

संक्रमण दर में आई कुछ कमी

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 36-37 प्रतिशत तक संक्रमण दर पहुंच चुकी थी। लेकिन आज 30 प्रतिशत के नीचे है। अभी देखना होगा कि क्या रहता है। सरकार मिलकर दिक्कतों को दूर करने का प्रयास कर रही है। आने वाले कुछ दिनों में अफरातफरी का आलम ठीक हो जाना चाहिए, जहां से भी ऑक्सिजन मिल सकती है, उसका प्रयास कर रहे हैं. कल सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है कि ऑक्सिजन मुहैया कराएं।