Home ट्रेंडिंग खबरें झारखंड चुनाव परिणाम 2019: 41 के आंकड़े से पहले ही हांफने लगे...

झारखंड चुनाव परिणाम 2019: 41 के आंकड़े से पहले ही हांफने लगे BJP और JMM-CONGRESS

193

Jharkhand Election Result झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आज रहे हैं. अब वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है और रुझानो में त्रिशंकु विधानसभा के आसार हैं. बीजेपी और जेएमएम गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर होती दिख रही है लेकिन किसी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा. ऐसे में आजसू-JVM जैसे छोटे दल किंगमेकर बन सकते हैं. झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान हुआ था. बीजेपी जहां एक बार फिर सत्ता पर काबिज होने की उम्मीद कर रही है तो वहीं कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल गठबंधन की नजर सत्ता पर दोबारा वापसी की है.

बीजेपी और JMM+ बराबरी पर

सभी 81 सीटों के रुझान आ चुके हैं. एक बार फिर जेएमएम+ और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर दिख रही है और दोनों पार्टी पक्ष बराबरी पर आ गए हैं. JMM गठबंधन 35 सीटों पर आगे है. बीजेपी भी 35, आजसू 4, जेवीएम 4 सीटों और अन्य 3 सीटों पर आगे हैं. बहुमत का आंकड़ा 41 है जहां फिलहाल कोई पार्टी नहीं पहुंच पाई है.

दुमका से सोरेन पीछे

जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन दुमका सीट से पीछे चल रहे हैं. वह दो सीटों से चुनावी मैदान में उतरे हैं और दुमका के साथ-साथ बरहेट से भी पीछे चल रहे हैं. दुमका सीट पर लुइस मरांडी ने बढ़त बनाई हुई है.

Image result for jharkhand election results

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here