Home ट्रेंडिंग खबरें Happy Promise Day: ये 7 खूबसूरत वादे करके पार्टनर को कराएं अपने...

Happy Promise Day: ये 7 खूबसूरत वादे करके पार्टनर को कराएं अपने प्यार की गहराई का एहसास

123
happy-promise-day-2021-make-these-7-best-promises-with-your-partner-on-promise-day

Happy Promise Day 2021: वैलेंटाइन वीक में रोज़ डे, चॉकलेट डे और टेडी डे के बाद प्यार का एहसास कराने वाला दिन यानी प्रॉमिस डे (Promise Day) मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक (Valentine Week 2021) के पांचवें दिन 11 फरवरी को प्रॉमिस डे मनाया जाता है. इस दिन कपल्स खूबसूरत वादों की डोर से अपने रिश्ते को मज़बूत करते हैं. प्रॉमिस डे की सबसे खास बात यह है कि आपको अपने पार्टनर को खुश करने के लिए गिफ्ट्स नहीं देने पड़ते हैं, बल्कि कुछ खूबसूरत वादे करके आप उन्हें अपने प्यार की गहराई से रूबरू करा सकते हैं, जिसका एहसास दनिया की हर दौलत से ज़्यादा होता है.

Promise Day 2021 पर पार्टनर से करें ये 5 खूबसूरत वादे

तुम पर हमेशा भरोसा करूंगा

किसी भी रिश्ते की बुनियाद प्यार और भरोसे पर टिकी होती है. इसलिए रिलेशनशिप में जितना जरूरी अपने पार्टनर को प्यार का एहसास कराना होता है, उतना ही जरूरी उनपर भरोसा करना भी होता है. इसलिए अपने पार्टनर पर भरोसा करने की आदत डालें और उनसे यह वादा भी करें कि आप उनके लिए अपने यकीन और भरोसे को कभी टूटने नहीं देंगे. ऐसा करने से आपका रिश्ता और गहरा होगा.

हमेशा तुम्हारा साथ दूंगा

जिंदगी के अच्छे बुरे वक्त में अपने पार्टनर का साथ देना बेहद जरूरी होता है. आपका साथ और सपोर्ट आपके पार्टनर को सुकून देने के साथ शक्तिशाली भी बनाता है. हर इंसान यही चाहता है कि उसका पार्टनर हमेशा उसका साथ दे और उसको सपोर्ट करे. इसलिए इस प्रॉमिस डे आप भी अपने पार्टनर से उनका जीवन भर साथ निभाने का वादा जरूर करें.

मैं अपने प्यार को कभी फीका नहीं पड़ने दूंगा

रिश्तों में दूरियां आने की एक अहम वजह यह होती है कि रिलेशनशिप के कुछ समय बाद कुछ लोगों की दिलचस्पी अपने पार्टनर में कम होने लगती है और वो दूसरी चीजों को अधिक अहमियत देने लगते हैं. अगर आपके पार्टनर को भी आपसे यह शिकायत है तो इस प्रॉमिस डे अपने पार्टनर को बताएं कि आप उन्हें कितना चाहते हैं और वादा करें कि आप हमेशा ही इसी तरह उनसे प्यार करते रहेंगे.

तुम जैसे हो वैसे रहना-

किसी के साथ रिश्ता निभाने का ये मतलब बिल्कुल नहीं कि आप अपनी पहचान को ही खो दें. अपने हिसाब से पार्टनर में कमियां ढूंढना और उसे एक नया इंसान बनने के लिए मजबूर करना सही नहीं है. इसलिए इस प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर से ये जरूर कहें- ‘तुम जैसे हो वैसे ही रहना’

मैं तुम्हें पूरा टाइम दूंगा

अधिकतर कपल्स की यह शिकायत होती है कि उनके पार्टनर उन्हें बिल्कुल भी टाइम नहीं देते हैं. पार्टनर का टाइम ना मिलने पर कुछ लोग काफी उदास रहने लगते हैं और धीरे-धीरे डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं. इसलिए दूसरी चीजों में अधिक बिज़ी होकर अपने रिश्ते को टूटने न दें और अपने पार्टनर से वादा करें की चाहें आप कितने भी बिज़ी क्यों न हो, लेकिन उनको पूरा टाइम देंगे.

मैं तुम्हारी हर ख्वाहिश पूरी करूंगा

कई लोगों की यह चाहत होती है कि उनका पार्टनर उनकी छोटी-बड़ी ख्वाहिशों को पूरा करके उन्हें स्पेशल होने का एहसास दिलाए. कई लोग अपने पार्टनर को दिल खोलकर अपनी ख्वाहिशों के बारे में बता देते हैं. वहीं, कुछ लोग अपनी चाहतों को दिल में दबाए पार्टनर का उनके लिए कुछ खास प्लान करके स्पेशल फील कराने का इंतज़ार करते हैं. अगर आप अपने पार्टनर के लिए ये वैलेंटाइन वीक खास बनाना चाहते हैं तो उन्हें प्यारा सा सरप्राइज देकर स्पेशल होने का एहसास दिलाएं और उनकी ख्वाहिशें पूरी करने का वादा करें.

टीम की तरह काम करेंगे-

शॉपिंग हो या किचन की सफाई, काम या जिम्मेदारियों को थोपना या बांटना बंद करें. अपनी पार्टनर से कहें कि पुरुष या महिला होने की तर्ज पर काम बांटने की बजाए मिलकर सारे काम निपटा लेंगे. तुम्हारे हर काम में मैं बराबर साथ हूं.