Home ट्रेंडिंग खबरें Corona के खिलाफ आज से जंग और तेज, 18+ को लगेगा टीका…

Corona के खिलाफ आज से जंग और तेज, 18+ को लगेगा टीका…

98
Covishield

Corona Vaccination: कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए देशभर में 1 मई से वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू हो रहा है. इस चरण के तहत 18-44 आयु वर्ग के सभी लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा सकेंगे. कोरोना के खिलाफ जंग में और तेजी लाने के लिए अपोलो हॉस्पिटल ने बताया है कि वह 18 साल से ऊपर के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए तैयार है. मैक्स हॉस्पिटल ने भी ऐसी ही घोषणा की है.

Uttar Pradesh Corona Vaccination in these seven districts

प्रसाद के मुताबिक जिन जिलों में टीकाकरण की शनिवार से शुरुआत होगी उनमें लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इस टीकाकरण के लिए जो सॉफ्टटवेयर बना है उसका परीक्षण भी इन जिलों में किया जाएगा और उसके पश्चात अन्य जिलों में भी इसका विस्ता किया जाएगा. राज्‍य सरकार ने 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोविड-19 टीका कराने का फैसला किया था और बृहस्पतिवार को कोविड-19 टीके की चार से पांच करोड़ खुराक खरीदने के लिए वैश्विक निविदा जारी करने का फैसला किया.

मध्य प्रदेश ने भी खड़े किये हाथ

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की तरफ से भी साफ कर दिया गया है कि उनकी सरकार एक मई से तीसरे चरण का टीकाकरण शुरू नहीं करने जा रही है. वे अभी भी 45+ की ही वैक्सीनेशन जारी रखेंगे. सीएम ने कहा है कि अभी वैक्सीन निर्माता राज्य को पर्याप्त डोज नहीं दे पाएं हैं, ऐसे में एक मई से 18+ को टीका लगाना संभव नहीं.

मुंबई में वैक्सीनेशन पर ब्रेक!

उधर, वैक्सीन स्टॉक की कमी के कारण मुंबई में वैक्सीनेशन पर ब्रेक लग गया है. बीएमसी के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक (2 मई तक) वैक्सीनेशन रोक दिया गया है. ऐसे में 1 मई से शुरू हो रहे वैक्सीनेशन में मुंबई शामिल नहीं हो पाएगी.