Home ट्रेंडिंग खबरें IND vs AUS, 1st ODI Live Score: टीम इंडिया को पहला झटका,...

IND vs AUS, 1st ODI Live Score: टीम इंडिया को पहला झटका, रोहित शर्मा 10 रन बनाकर आउट

320

India (IND) vs Australia (AUS) 1st ODI, Live Cricket Score: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है.

Live Score IND vs AUS 1st ODI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 7.3 ओवर में 1 विकेट गंवाकर 25 रन बना लिए हैं. केएल राहुल (6 रन) और शिखर धवन (7 रन) क्रीज पर हैं.

रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी से टीम इंडिया को बेहतर शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर मिशेल स्टार्क ने रोहित शर्मा को चलता कर दिया. मिशेल स्टार्क ने रोहित शर्मा को डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट करा दिया. रोहित शर्मा 10 रन बनाकर आउट हुए.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया बल्लेबाजी का न्योता

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. भारत की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल तीनों को शामिल किया गया है. रोहित और धवन ओपनिंग  करने उतरेंगे, जबकि राहुल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. कप्तान विराट कोहली नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे.

स्पिन डिपार्टमेंट में रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव शामिल है. वहीं, तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर की तिकड़ी शामिल है. नवदीप सैनी की जगह मोहम्मद शमी आए हैं. इसके अलावा शिवम दुबे की जगह केएल राहुल और केदार जाधव की जगह रवींद्र जडेजा को चुना गया है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन इस मैच से वनडे में डेब्यू कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाली इस द्विपक्षीय सीरीज में निजी प्रतिद्वंद्विताएं भी देखने को मिलेगी, जिसमें रोहित शर्मा बनाम डेविड वॉर्नर तथा विराट कोहली बनाम स्टीव स्मिथ की जंग रोमांचक होगी.

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की मौजूदगी वाला भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की परीक्षा लेने को तैयार है. दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पास आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस, केन रिचर्डसन और अनुभवी मिशेल स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज हैं, जो कोहली और उनकी टीम को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

एलेक्स कैरी की आक्रामक बल्लेबाज और शानदार विकेटकीपिंग को भारत के ऋषभ पंत से चुनौती मिलेगी. टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छाप छोड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन अपनी बेहतरीन फॉर्म को छोटे प्रारूप में भी दोहराना चाहेंगे. वानखेड़े स्टेडियम की पिच आम तौर पर बल्लेबाजों के अनुकूल होती है.

टीमें इस प्रकार हैं –

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 13.2 ओवर में 1 विकेट गंवाकर 65 रन बना लिए हैं. केएल राहुल (15 रन) और शिखर धवन (37 रन) क्रीज पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here