Home आईपीएल राहुल के तूफान में उड़ी Kohli की सेना, 97 रनों से जीता...

राहुल के तूफान में उड़ी Kohli की सेना, 97 रनों से जीता Punjab

293
KXIP crush RCB by 97 runs

KXIP vs RCB: किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 97 रनों से हरा दिया है. इसी के साथ पंजाब ने एक हार के बाद सीजन में पहली और दमदार जीत हासिल की है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने कप्तान केएल राहुल की धमाकेदार 132 रनों की पारी की मदद से 20 ओवर में 3 विकेट पर 206 रन बना डाले. केएल राहुल ने इस धुंआधार पारी में 14 चौके और 7 छक्के लगाए और बेंगलुरु के सामने 207 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में बेंगलुरु की टीम केएल राहुल के स्कोर को भी पार नहीं कर पाई और 109 रन पर ढेर हो गई.

किंग्स इलेवन की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है. उसने पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स से सुपर ओवर में गंवाया था जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर शानदार शुरुआत करने वाला आरसीबी विजय अभियान जारी नहीं रख पाया. किंग्स इलेवन ने रनों के लिहाज से आईपीएल में अपनी दूसरी बड़ी जीत भी हासिल की.

पंजाब की तरफ से रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट झटके और पंजाब के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे. उनके अलावा अश्विन मुरुगन ने भी 3 विकेट झटके. वहीं कॉट्रेल ने 2 विकेट और शमी-मैक्सवेल ने 1-1 विकेट लिए.

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान विराट कोहली ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया.