Home ट्रेंडिंग खबरें CM पद से इस्तीफा देंगे कमलनाथ, बोले- BJP याद रखे कल भी...

CM पद से इस्तीफा देंगे कमलनाथ, बोले- BJP याद रखे कल भी आएगा

100

मध्य प्रदेश में सियासत किस ओर करवट लेती है ये आज साफ हो जाएगा. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने राज्य की कमलनाथ सरकार को शुक्रवार शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट करने का आदेश दिया था. देर रात को विधानसभा स्पीकर ने बागी 16 विधायकों का इस्तीफा स्वीकार किया.

मध्य प्रदेश में सियासत किस ओर करवट लेती है ये आज साफ हो जाएगा. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने राज्य की कमलनाथ सरकार को शुक्रवार शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट करने का आदेश दिया था. जिसके बाद अब सभी की नजर पर विधानसभा की कार्यवाही पर है, हालांकि आज दोपहर 12 बजे मध्य प्रदेश सीएम प्रेस वार्ता भी करेंगे. दूसरी ओर देर रात को विधानसभा स्पीकर ने बागी 16 विधायकों का इस्तीफा स्वीकार किया.

इस्तीफा देंगे कमलनाथ?

अब से थोड़ी देर में मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके बाद एक बजे को राज्यपाल लालजी टंडन से मिलेंगे, इस दौरान उनके साथ सभी मंत्री भी मौजूद होंगे. बताया जा रहा है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस्तीफे का ऐलान करने के बाद कमलनाथ राज्यपाल को इस्तीफा सौंप सकते हैं.

बीजेपी विधायक का इस्तीफा भी स्वीकार

मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी के विधायक शरद कौल ने इस्तीफा दे दिया है. अब तक विधानसभा में कुल 23 विधायकों के इस्तीफे मंजूर हो गए हैं. मौजूदा परिस्थितियों के हिसाब से विधानसभा में बहुमत के लिए 104 का आंकड़ा चाहिए और बीजेपी के पास अभी 106 है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here