Home ट्रेंडिंग खबरें New Year: राशि से जानिए साल 2021 में कौन सा महीना आपके...

New Year: राशि से जानिए साल 2021 में कौन सा महीना आपके लिए LUCKY है और कौन सा UNLCKY

173
new year 2021

New Year: नया साल हमेशा एक उम्मीद लेकर आता है. हम सभी लोग 2021 में एक नई शुरूआत करना चाहते हैं ताकि साल 2020 की बुरी यादों को भुलाया जा सके. ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से साल के कुछ महीने राशियों के लिए बहुत अनुकूल होते हैं और इस महीने में किए गए प्रयासों का पूरा फल मिलता हैं. वहीं कुछ महीने ऐसे होते हैं जब हमें बहुत सावधान रहने की जरूरत होती है. आइए जानते हैं कि साल 2021 में कौन सा महीना आपके लिए लकी है रहेगा और कौन सा अनलकी हो सकता है.

मेष (21 मार्च- 19 अप्रैल)- मेष की सबसे अच्छी मित्र राशि कुंभ है. साल 2021 में बृहस्पति और शनि अपना अधिकतर समय कुंभ राशि में बिताएंगे और इनके प्रभाव से आप नए कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे. निजी और व्यावसायिक जीवन में आप कुछ पुरानी बातों को भुलाकर आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे. कोई जरूरी निर्णय लेने से पहले अपने दोस्तों से सलाह जरूर लें. साल 2021 में सितंबर और अक्टूबर का महीना प्रेम के लिहाज से आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है, जबकि फरवरी और जुलाई में आपके करियर को तरक्की मिल सकती है.

लकी महीने- फरवरी, अप्रैल, जुलाई और अक्टूबर

चुनौतीपूर्ण महीने- मई और जून

वृषभ (20 अप्रैल- 20 मई)- साल 2021 में वृषभ राशि के लोग कई रोमांचकारी कार्य करेंगे. इस साल आप खुद को कई मामलों में आजाद महसूस करेंगे और नई चीजों को मौका देंगे. साल 2021 के जनवरी और मई के महीने में आपके करियर को एक नई उछाल मिल सकती है. वहीं, मार्च और सितंबर का महीना प्रेम के लिहाज से आपके लिए काफी अच्छा रहेगा.

लकी महीने: जनवरी, मार्च, मई और सितंबर

अनलकी महीने- फरवरी और जुलाई

मिथुन (21 मई- 20 जून)- मिथुन राशि वालों के लिए ये साल बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है. इस साल लोग आपकी बातों को गंभीरता से लेंगे. व्यावसायिक रूप से फरवरी और मार्च का महीना आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. ये साल आपके लिए बहुत रोमांटिक और दिलचस्प रहने वाला है. जनवरी और अक्टूबर में विशेष ध्यान देने की जरूरत है. अपनी ऊर्जा को सही जगह पर लगाएं.

लकी महीने: फरवरी, अप्रैल, जून

अनलकी महीने: जनवरी और अक्टूबर

कर्क (21 जून- 22 जुलाई)- साल 2021 में आपको मार्च तक सावधान रहने की जरूरत है. इस साल अपने अंदर कई तरह के बदलाव देखेंगे. आप मुश्किलों का पूरी हिम्मत से सामना करेंगे. मार्च और अप्रैल के महीने में आप कार्यक्षेत्र में कुछ नया करेंगे. अक्टूबर और नवंबर प्यार के मामले में अच्छा रहेगा.

लकी महीने: मार्च, जून, जुलाई और नवंबर

अनलकी महीने: फरवरी और अक्टूबर

सिंह (23 जुलाई- 22 अगस्त)- यह साल आपके लिए बहुत कुछ लेकर आ रहा है. इस साल लोगों के साथ आपका संपर्क बढ़ेगा. आप लोगों से अपने अनुभव साझा करेंगे और लोगों की मदद करेंगे. रिश्तों के मामले में जनवरी और फरवरी का महीना महत्वपूर्ण है.

लकी महीने: फरवरी, अप्रैल, अगस्त और दिसंबर

अनलकी महीने: मई और अक्टूबर

कन्या (23 अगस्त- 22 सितंबर)- 2021 में आप अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत सजग रहेंगे और खुद पर बहुत ध्यान देंगे. हर चीज में परफेक्शन दिखाना जरूरी नहीं है, बस अपना काम अच्छे से करने की कोशिश करें. मार्च तक का समय आपके लिए बहुत अच्छा है. इस साल आप बहुत सोच-समझकर फैसले लेंगे और अपनी कार्यशैली में बहुत सुधार लाएंगे.

लकी महीने: फरवरी, मई, अगस्त और दिसंबर

अनलकी महीने: जून और नवंबर

वृश्चिक (23 अक्टूबर- 21 नवंबर)- इस साल आपका पूरा ध्यान अपने घर और परिवार पर रहेगा. निजी और व्यावसायिक जीवन के रिश्तों में इस साल आपको स्पष्टता मिलेगी. कुछ रिश्तों को खत्म करके आप आगे बढ़ेंगे. प्यार के मामले में नई शुरूआत हो सकती है. मई का महीना आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा.

लकी महीने: मार्च, मई, जुलाई और नवंबर

अनलकी महीने: फरवरी और अगस्त

धनु (22 नवंबर- 21 दिसंबर)- इस साल आप पहले से ज्यादा स्वतंत्र और हिम्मती महसूस करेंगे. इस साल आप खूब यात्राएं करेंगे और रोमांचकारी जीवन जीएंगे. इस साल आप बहुत कुछ नया करने वाले हैं. नए साल में आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे.

लकी महीने: फरवरी, अप्रैल, जुलाई और अक्टूबर

अनलकी महीने: मार्च और सितंबर

मकर (22 दिसंबर-19 जनवरी)- नए साल में आप आपनी आर्थिक स्थिति पर विशेष ध्यान देंगे. आप बहुत सोच समझ कर निवेश करेंगे और पैसे खर्च करेंगे. इस साल आपको खूब धन लाभ होगा. इस साल आप वो सब कुछ हासिल कर सकेंगे जिसके बारे में आपने सोचा था. प्यार के मामले में जून और अगस्त का महीना अच्छा रहेगा.

लकी महीने: जनवरी, मई, अगस्त और दिसंबर

अनलकी महीने: अप्रैल और अक्टूबर

मीन (19 फरवरी- 20 मार्च)- साल 2021 के मध्य में, बृहस्पति मीन राशि में प्रवेश करेगा. इसके प्रभाव से नए साल में आपको कई अवसर मिलेंगे. इस साल लोगों को आपकी संवेदनशीलता नजर आएगी. मुश्किल समय में आप लोगों की मदद करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है. इस साल आप खुद को प्रेरित महसूस करेंगे.

लकी महीने: मार्च, मई, जुलाई और नवंबर

अनलकी महीने: जून और दिसंबर