Home ट्रेंडिंग खबरें Sushant केस की जांच करेगी CBI, सुप्रीम कोर्ट ने पटना में दर्ज...

Sushant केस की जांच करेगी CBI, सुप्रीम कोर्ट ने पटना में दर्ज FIR को सही माना

279
sushant singh rajput hang himself in his home

Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने केस की जांच का अधिकार सीबीआई को दिया है. लंबे समय से सुशांत का परिवार और उनके फैंस सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे. सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में दर्ज FIR को सही ठहराया है. साथ ही मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है.

कोर्ट ने कहा कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में जांच नहीं बल्कि सिर्फ पूछताछ की थी. सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस को कहा कि सभी दस्तावेज सीबीआई को दें. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को चुनौती दे सकती है.

शिवसेना नेता संजय राउत का बयान

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- मुंबई पुलिस ने सही तरीके से मामले की जांच की है. मुंबई पुलिस को उनके ही राज्य के नेता बदनाम कर रहे हैं तो ये सही नहीं है. सच और न्याय की जांच हमेशा जीत होती है. जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो सही नहीं है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राजनीतिक बयान देना सही नहीं. सुशांत केस में पहले दिन से राजनीति हो रही है. महाराष्ट्र की परंपरा है कि हर किसी को न्याय मिले. कोई भी कानून से ऊपर नहीं है.

सीबीआई की टीम जांच के लिए मुंबई जाएगी

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई की टीम मुंबई जाएगी. अब केस की जांच मुंबई में की जाएगी. सीबीआई मुंबई पुलिस से केस डायरी, सभी गवाहों और संदिग्धों के बयान, फॉरेंसिक और ऑटोप्सी रिपोर्ट मांगेगी. सीबीआई क्राइम सीन का विजिट करेगी. एजेंसी क्राइम सीन को रीक्रिएट भी कर सकती है. सीबीआई उन लोगों के बयान दर्ज करेगी जो सुशांत की मौत के वक्त वहां मौजूद थे. सीबीआई रिया, उनके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत और बाकियों को समन भेजेगी. इसके बाद ही सीबीआई किसी की गिरफ्तारी पर फैसला लेगी.

1 COMMENT

  1. […] Sushant Singh Suicide Case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 106 दिन हो गए हैं. लेकिन मिस्ट्री अब भी बाकी है. एम्स ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी. आजतक को एम्स की रिपोर्ट को लेकर मिली एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है. जिसमें बताया गया है कि सुशांत के विसरा में जहर नहीं मिला. लेकिन हत्या की थ्योरी ही खत्म हो गई ऐसा भी नहीं है. जांच पड़ताल अभी भी जारी है. […]

Comments are closed.