Home ट्रेंडिंग खबरें 2020 में WhatsApp में मिलेंगे ये बड़े FEATURES, बदल जाएगा एक्स्पीरिएंस…

2020 में WhatsApp में मिलेंगे ये बड़े FEATURES, बदल जाएगा एक्स्पीरिएंस…

244
2020 में WhatsApp में मिलेंगे ये बड़े फीचर्स, बदल जाएगा एक्स्पीरिएंस

इस साल WhatsApp में कई नए फीचर्स आए हैं. कुछ फीचर्स प्राइवेसी फोकस्ड रहे हैं तो कुछ फीचर्स यूजर इंटरफेस से जुड़े हैं. अब ग्रुप को पहले से ज्यादा प्राइवेट कर दिया गया है और कोई आपको बिना आपकी इजाजत के ग्रुप में ऐड नहीं कर  सकता है.

2020 में WhatsApp में मिलेंगे ये बड़े फीचर्स, बदल जाएगा एक्स्पीरिएंस

2020 में कंपनी कुछ नए फीचर्स लाने की तैयारी में है जो वॉट्सऐप यूज करने का अनुभव बदल देंगे. इनमें से सबसे बड़ा फीचर डार्क मोड हो सकता है, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण फीचर Disappearing Message का हो सकता है.

रिपोर्ट के मुताबिक ये दोनों ही वॉट्सऐप के फीचर्स की टेस्टिंग की जा रही है. डार्क मोड एंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्जन में दिया जा चुका है और इसके तहत तीन ऑप्शन्स दिए गए हैं.

2020 में WhatsApp में मिलेंगे ये बड़े फीचर्स, बदल जाएगा एक्स्पीरिएंस

मल्टिपल डिवाइस सपोर्ट – इस फीचर पर कंपनी कुछ समय से काम कर रही है. उम्मीद है 2020 में ये फीचर आएगा. इसके तहत एक वॉट्सऐप अकाउंट को एक साथ एक से ज्यादा डिवाइस या स्मार्टफोन्स में चलाया जा सकेगा.

स्टेटस फॉर क्लोज फ्रेंड्स – इंस्टाग्राम में ऐसा फीचर दिया गया है. क्लोज फ्रेंड्स के लिए कस्टम स्टेटस का ऑप्शन वॉट्सऐप में भी दिया जा सकता है.

2020 में WhatsApp में मिलेंगे ये बड़े फीचर्स, बदल जाएगा एक्स्पीरिएंस

इन ऐप ब्राउजर – WhatsApp में 2020 में इन ऐप ब्राउजर का ऑप्शन भी दिया जा सकता है. Android Beta वर्जन में इसे सबसे पहले देखा गया था. इसके तहत किसी लिंक को ओपन करने पर वॉट्सऐप के इंटरफेस से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी.

सर्च इमेज फीचर – वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा है जिसके तहत यूजर्स भेजे और रीसिव किए गए इमेज को वॉट्सऐप में आसानी से सर्च कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि ये फीचर गूगल इमेज सर्च को यूज करेगा.

बूमरैंग फीचर – इंस्टाग्राम यूजर्स इस फीचर को जानते ही होंगे. वीडियो लूप बनाने का ये फीचर है. रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर वॉट्सऐप एंड्रॉयड यूजर्स को देने वाला है. इसे भी 2020 में जारी किया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here