Home ट्रेंडिंग खबरें WhatsApp Pay से भेज सकेंगे पैसे, कंपनी ने बताया कैसे करेगा काम

WhatsApp Pay से भेज सकेंगे पैसे, कंपनी ने बताया कैसे करेगा काम

66
WhatsApp pay starts UPI payments service in India from today - newsdezire

WhatsApp Pay: फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) को भारत में पेमेंट सेवा शुरू करने की अनुमति मिल गई है। नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने  WhatsApp Pay को हरी झंडी दे दी है लेकिन शर्त यह रखा है कि इसे फिलहाल 2 करोड़ यूजर्स के लिए ही जारी किया जाएगा। बता दें कि भारत में व्हाट्सएप के यूजर्स की संख्या 40 करोड़ से अधिक है।

WhatsApp pay starts UPI payments service in India from today - newsdezire

भारत में WhatsApp Payment दस क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध होगा. अगर आपके वॉट्सऐप ऐप में पहले से ही पेमेंट का ऑप्शन है तो अब आप इसे यूज कर सकते हैं. नहीं है तो वॉट्सऐप अपडेट करके पेमेंट ऑप्शन चेक कर सकते हैं.

WhatsApp Pay launch

भारत में  WhatsApp Pay की मंजूरी मिलने का बाद PhonePe, गूगल पे जैसे यूपीआई एप की मुसीबत बढ़ने वाली है, क्योंकि व्हाट्सएप से पेमेंट होने पर लोगों को सबसे पहला फायदा यह होगा कि पेमेंट का काम व्हाट्सएप से होने से उन्हें अलग से एक एप रखने की जरूरत नहीं होगी। बता दें कि हाल ही में फोनपे ने कहा था कि उसके यूजर्स की संख्या 25 करोड़ के आंकड़े को पार कर चुकी है।

WhatsApp Payment यूज करने के लिए कस्टमर्स के पास डेबिट कार्ड होना जरूरी है जो UPI सपोर्ट करता है. वॉट्सऐप Payment ऑप्शन में जा कर आप बैंक सेलेक्ट करके डीटेल्स दर्ज करके इसे ऐक्टिवेट कर सकते हैं.